अपना देश या क्षेत्र चुनें।

EnglishFrançaispolskiSlovenija한국의DeutschSvenskaSlovenskáMagyarországItaliaहिंदीрусскийtiếng ViệtSuomiespañolKongeriketPortuguêsภาษาไทยБългарски езикromânescčeštinaGaeilgeעִבְרִיתالعربيةPilipinoDanskMelayuIndonesiaHrvatskaفارسیNederlandTaiwanTürk diliΕλλάδαRepublika e ShqipërisëአማርኛAzərbaycanEesti VabariikEuskera‎БеларусьíslenskaBosnaAfrikaansIsiXhosaisiZuluCambodiaსაქართველოҚазақшаAyitiHausaКыргыз тилиGalegoCatalàCorsaKurdîLatviešuພາສາລາວlietuviųLëtzebuergeschmalaɡasʲМакедонскиMaoriМонголулсবাংলা ভাষারမြန်မာनेपालीپښتوChicheŵaCрпскиSesothoසිංහලKiswahiliТоҷикӣاردوУКРАЇНАO'zbekગુજરાતીಕನ್ನಡkannaḍaதமிழ் மொழி

QLED व्यावसायीकरण की संभावना? प्रकृति सैमसंग सफलता परिणाम जारी करती है

कोरिया सेंट्रल डेली न्यूज के अनुसार, ब्रिटिश "नेचर" जर्नल ने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम्प्रिहेंसिव टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट के डॉ। यून्जु जंग और डॉ। यू-हो वोन के सफलतापूर्ण शोध परिणामों को प्रकाशित किया। सैमसंग का दावा है कि उसने स्व-चमकदार QLED के व्यावसायीकरण की संभावना को सत्यापित किया है।

QLED (क्वांटम डॉट लाइट एमिटिंग डायोड) एक तकनीक है जो स्व-उत्सर्जक उपकरणों में 2-10 नैनोमीटर क्वांटम डॉट्स का उपयोग करती है। जैविक सामग्री का उपयोग करने वाले OLEDs के विपरीत, QLEDs में स्क्रीन जलने के अंतर्निहित दोष नहीं होते हैं, इसलिए कुछ लोग सोचते हैं कि वे भविष्य में OLEDs को पूरी तरह से बदल देंगे।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के इस शोध ने चमकदार दक्षता को 21.4% तक सुधार दिया है, और डायोड का सेवा जीवन 1 मिलियन घंटे तक बढ़ गया है, जो दुनिया में उच्चतम स्तर है।

वर्तमान में, क्यूएलईडी टीवी सैमसंग एक तरल क्रिस्टल टीवी है जिसमें क्यूडी बैकलाइट फिल्म है। QLED डिस्प्ले के बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए, क्वांटम डॉट चमकदार दक्षता और सेवा जीवन को और बेहतर बनाना आवश्यक है।