किआ ने यह भी कहा कि वह 2030 तक 993,000 हाइब्रिड वाहनों की बिक्री तक पहुंचने की योजना बना रही है। निवेशकों को एक भाषण में, कंपनी ने बताया कि अमेरिकी ऑटो उद्योग में अनिश्चितता के आसपास की नीति बढ़ रही है।
उसी दिन, दक्षिण कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा लगाए गए टैरिफ के प्रभाव को कम करने के लिए अपने मोटर वाहन क्षेत्र से आपातकालीन सहायता उपायों की घोषणा की। संयुक्त राज्य अमेरिका में दक्षिण कोरिया का ऑटोमोबाइल निर्यात पिछले कुछ वर्षों में बढ़ गया है। नए उपायों में उद्योग के लिए वित्तीय सहायता, कर कटौती और घरेलू मांग को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी शामिल है। दक्षिण कोरियाई सरकार ने भी संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ बातचीत करने और बाजार पहुंच का विस्तार करने में मदद करने का वादा किया है।
राष्ट्रपति ट्रम्प ने 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आयातित यात्री कारों और हल्के ट्रकों पर 25% टैरिफ की घोषणा की है।
दक्षिण कोरियाई सरकार ने एक बयान में कहा, "हमारा उद्योग संयुक्त राज्य अमेरिका में दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माताओं के अपेक्षाकृत कम स्थानीय उत्पादन स्तर को देखते हुए एक नुकसान में है। जबकि वर्तमान में सटीक प्रभाव का अनुमान लगाना मुश्किल है, टैरिफ से दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माताओं और ऑटो भागों के निर्माताओं को महत्वपूर्ण नुकसान होने की उम्मीद है।"