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वैश्विक तीसरी तिमाही के पैनल कारखाने की वित्तीय रिपोर्ट का सारांश: आय में वृद्धि हुई लेकिन मुनाफा कम हुआ! नुकसान मुख्य विषय है, अभी भी ब्रेक का इंतजार कर रहा है

अक्टूबर के अंत में, दुनिया के प्रमुख पैनल निर्माताओं ने अपनी तीसरी तिमाही की कमाई की घोषणा की। बाजार अभी भी प्रमुख पैनल निर्माताओं के बारे में आशावादी नहीं है, और नुकसान मुख्य विषय होगा। हालांकि, दिलचस्प बात यह है कि कोरियाई और ताइवान की कंपनियों के पैनल निर्माताओं के मुनाफे के नुकसान के साथ तुलना में, भूमि-आधारित पैनल निर्माताओं के अधिकांश राजस्व में वृद्धि हुई है, लेकिन मुनाफा कम हो गया है या खो गया है।

पिछले दो वर्षों में, वैश्विक एलसीडी पैनल कंपनियों ने बाजार की मांग की तुलना में अपने उत्पादन में तेजी से वृद्धि की है। ओवरसुप्ली हुई है, और पैनल की इकाई कीमत आम तौर पर गिर गई है। संपूर्ण पैनल उद्योग मंदी के दौर में है, विशेष रूप से बड़े आकार के एलसीडी टीवी पैनल क्षेत्र में। यह विशेष रूप से सच है। इसके बाद, प्रत्येक पैनल निर्माता के लिए 2019 की तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों पर एक नज़र डालें।

कोरियाई विभाग: नए विकास बिंदुओं की तलाश में और उत्पादन को कम करने के दो चरण

सबसे पहले, आइए कोरियाई डबल-स्टार सैमसंग और एलजीडी की स्थिति पर एक नज़र डालें। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपनी तीसरी तिमाही की कमाई की रिपोर्ट 31 सितंबर, 2019 को जारी की, जिसमें सैमसंग के छोटे और मध्यम आकार के OLED पैनल की बिक्री मजबूत, डिस्प्ले पैनल कारोबार थी। तीसरी तिमाही के लिए समेकित राजस्व 9.26 ट्रिलियन (लगभग 56.003 बिलियन युआन) जीता और लाभ 1.17 ट्रिलियन जीता (लगभग 7.076 बिलियन युआन) था।

सैमसंग की वित्तीय रिपोर्ट के अनुसार, डिस्प्ले पैनल व्यवसाय का लाभ मुख्य रूप से मोबाइल डिस्प्ले से आता है, जो छोटे आकार के पैनल बाजार है। पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में, OLED पैनल की बिक्री मजबूत थी, जिसने क्षमता उपयोग दर में वृद्धि की और लागत को कम किया। हालांकि, व्यापक उद्योग में सैमसंग की क्षमता विस्तार के कारण, यह अभी भी बड़े आकार के बड़े-पैनल व्यवसाय में पैसा खो रहा है।

एलजीडी के संदर्भ में, 23 तारीख को जारी वित्तीय रिपोर्ट के अनुसार, इस वर्ष (जुलाई-सितंबर) की तीसरी तिमाही में परिचालन घाटा 473 बिलियन (लगभग 32.642 बिलियन युआन) तक पहुंचा, जो कि 320.3 के बाजार की उम्मीद से अधिक था। पिछले साल बिलियन (लगभग 1.937 बिलियन युआन) जीता। इसी अवधि में, लाभ 17.5 बिलियन जीता (लगभग 105 मिलियन युआन); पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में राजस्व में 4.6% से 582 मिलियन की कमी आई, जो कि 599 मिलियन के बाजार अनुमान से कम थी।

एलजी डिस्प्ले ने कहा: "इस साल OLED टीवी पैनलों की बिक्री में मामूली गिरावट का कारण यह है कि गुआंगज़ौ संयंत्र का उत्पादन उम्मीद से कम है।" इस बीच, LGDisplay ने कहा कि गुआंगज़ौ संयंत्र का लक्ष्य इस साल सामान्य रूप से संचालित करना है।

वास्तव में, गुआंगज़ौ में एलजी डिस्प्ले के संयंत्र ने अगस्त के अंत में परिचालन शुरू किया, और इसका उत्पादन अपेक्षित स्तर तक नहीं पहुंच पाया। कारण यह है कि संयंत्र के साथ नई पैनल उत्पादन तकनीक का उपयोग करना और अस्थिर उत्पादन का नेतृत्व करना संभव है। हालांकि, उद्योग के अंदरूनी सूत्रों ने कहा: "हाल ही में OLED टीवी की मांग मजबूत नहीं हुई है, और यह थोड़ी देर में पैनल पर अधिक प्रभाव नहीं डालेगा। हालांकि, अगर LGD के OLED पैनल का उत्पादन अवरुद्ध रहता है, तो यह अनिवार्य रूप से शिपमेंट को प्रभावित करेगा। अगले साल OLED टीवी का पूर्वानुमान। ""

चीन के उच्च अंत टीवी बाजार में OLED टीवी की बिक्री का अनुपात 2017 में 8.8% से बढ़कर 2018 में 12.3% हो गया। 2019 में, चीन के उच्च अंत टीवी बाजार में OLED टीवी की बिक्री में वृद्धि जारी रही। 2019 के पहले पांच महीनों में, 10,000 से अधिक युआन के चीन के उच्च अंत टीवी बाजार में OLED टीवी की बिक्री बढ़कर 14.9% हो गई।

वर्तमान में एलजी, स्काईवर्थ, सोनी, कोनका, चेंग्गॉन्ग, फिलिप्स, लेवी, एचडब्ल्यूएस, पैनासोनिक सहित नौ ब्रांडों ने ओएलईडी उत्पाद लॉन्च किए हैं। वैश्विक दृष्टिकोण से, ओएलईडी शिविर में प्रवेश करने वाली रंगीन टीवी कंपनियों की संख्या 2014 में तीन से बढ़कर वर्तमान 15 तक पहुंच गई है, और शिविर का विस्तार और विकास बहुत तेजी से हो रहा है।

यह उल्लेखनीय है कि इस स्तर पर केवल एलजीडी में बड़े आकार के OLED पैनलों का उत्पादन करने की क्षमता है, और अगले वर्ष एलजीडी के लिए सबसे अच्छा विकास अवसर होगा। यदि LGD की OLED पैनल आपूर्ति स्थिर नहीं है, तो यह अनिवार्य रूप से इसकी समग्र व्यावसायिक योजना और तैनाती को प्रभावित करेगा।

तकनीकी लाभ के मामले में कोरियाई पैनल निर्माता अभी भी स्पष्ट हैं। सैमसंग मिड-टू-एंड-एंड OLED छोटे आकार के पैनल बाजार को नियंत्रित करता है, जबकि एलजीडी एक नुकसान के चरण में है, लेकिन यह एक अच्छे ओएलईडी बड़े आकार के बाजार के सामने एक तकनीकी और बाजार लाभ खिड़की का सामना करता है। ।

ताइवान के पैनल निर्माताओं को पीछे देखते हुए, 9 अक्टूबर को, ताइवान पैनल निर्माता इंनोलक्स ने अपनी तीसरी तिमाही की राजस्व रिपोर्ट जारी की है। 2019 की इन्नोलक्स की तीसरी तिमाही आत्म-समेकित थी और राजस्व NT $ 63.3 बिलियन (लगभग RMB 14.71 बिलियन) था, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि से 14.4% की कमी और 2019 की दूसरी तिमाही के लिए संयुक्त राजस्व से 0.2% की वृद्धि थी। बड़े आकार के संयुक्त शिपमेंट में कुल 30.63 मिलियन यूनिट थे, 2019 की दूसरी तिमाही में 39.09 मिलियन यूनिट के साथ 0.9% की कमी हुई; छोटी और मध्यम आकार की इकाइयों की संयुक्त शिपमेंट कुल 63.9 मिलियन यूनिट थी, और 2019 की दूसरी तिमाही में शिपमेंट 5,985 यूनिट थी। 10,000 गोलियों की तुलना में, इसमें 6.8% की वृद्धि हुई।

30 अक्टूबर को, ताइवान पैनल निर्माता एयू ऑप्ट्रोनिक्स ने भी 2019 के लिए तीसरी तिमाही की वित्तीय रिपोर्ट की घोषणा की। रिपोर्ट के अनुसार, AUO की तीसरी तिमाही का राजस्व NT $ 70.05 बिलियन (लगभग RMB 16.2 बिलियन) था, जो कि 2019 की दूसरी तिमाही के समान था। NT $ 3.99 बिलियन (लगभग RMB900 मिलियन) की शुद्ध हानि के साथ। दूसरी तिमाही में 2.6 बिलियन युआन के नुकसान की तुलना में, यह पिछले साल की समान अवधि में 4.3 बिलियन युआन के लाभ से कम था।

पैनल शिपमेंट के संदर्भ में, 2019 की तीसरी तिमाही में एयूओ के बड़े आकार के पैनल के लदान 28.67 मिलियन से अधिक हो गए, 2019 की दूसरी तिमाही से 5.5% की वृद्धि। 2019 की तीसरी तिमाही में, छोटे और मध्यम आकार के शिपमेंट 2019 की दूसरी तिमाही की तुलना में पैनल लगभग 35.6 मिलियन थे, 7.8% की वृद्धि हुई।

एयूओ ने कहा कि हालांकि तीसरी तिमाही एक पारंपरिक पीक सीजन था, बाजार की मांग उम्मीद से कम थी, और पिछली तिमाही की तुलना में शिपमेंट क्षेत्र में वृद्धि हुई। हालांकि, जैसे-जैसे बाजार नई क्षमता जारी करता है, पैनल की कीमतों में गिरावट जारी है। ऐसी बाजार स्थितियों के साथ, AUO के अध्यक्ष पेंग शुआंगलांग ने कहा: "निर्माता एक दूसरे के साथ गतिशील समायोजन करेंगे।"

TrendForce Optoelectronics Research (WitsView) द्वारा किए गए नवीनतम सर्वेक्षण के अनुसार, चूंकि टीवी पैनल की कीमत मुख्यतः चीन, दक्षिण कोरिया और ताइवान में पैनल निर्माताओं सहित नकदी की लागत से कम है, इसलिए उन्होंने टीवी की क्षमता उपयोग दर को कम कर दिया है पैनल के उत्पाद और सितंबर से उत्पादन संचालन कम हो गया। आपूर्ति और मांग में सुधार और कीमतों को स्थिर करने की उम्मीद है।

ट्रेंडजिंग के वरिष्ठ शोध प्रबंधक वांग जिंगी ने बताया कि सैमसंग डिस्प्ले (एसडीसी) ब्रांड की चौथी तिमाही के टीवी पैनल की खरीद की मांग से प्रभावित था, और सितंबर और अक्टूबर में, दक्षिण कोरियाई 7 वीं पीढ़ी की लाइन और 8.5 वीं पीढ़ी की लाइन में काफी कमी आई थी। (LGD) P7 (7.5 जेनरेशन लाइन) और P8 (8.5 जेनरेशन लाइन) की उत्पादन क्षमता का हिस्सा भी बंद कर देगा। ऐसा अनुमान है कि 2018 के अंत तक P8 का केवल एक चौथाई उत्पादन किया जाएगा, और P7 भी अक्टूबर में बंद हो जाएगा। एक-चौथाई क्षमता।

ताइवान की फैक्ट्री के लिए, AUO ने सितंबर से 8A (8.5 जेनरेशन लाइन) और 6B (6th जनरेशन लाइन) घटा दी है। उनमें से, 8 ए मुख्य रूप से 55 इंच के पैनल की कीमत और मांग से प्रभावित है। चौथी तिमाही का अनुमान है। केवल लगभग 50% बचा है; 6B 65 इंच की गिरावट है, जो चौथी तिमाही में 20% तक घटने की उम्मीद है।

टीवी पैनल मुख्य रूप से मुख्य भूमि की बड़े पैमाने पर उत्पादन क्षमता के कारण है, जिससे विभिन्न आकारों के पैनल गिरना जारी है। यह उम्मीद की जाती है कि कम से कम 2020 की दूसरी तिमाही में, जब परिवार वसंत नए उत्पादों और टोक्यो ओलंपिक के लिए स्टॉक करना शुरू करेंगे, तो टीवी पैनल की कीमत स्थिर होगी।

चौथी तिमाही के लिए आगे देखते हुए, हालांकि टीवी पैनल के उद्धरण अक्टूबर में गिरना शुरू हो गए हैं, लेकिन निर्माताओं के लिए, अभी भी पैसा बनाने का कोई अवसर नहीं है, इन्वेंट्री मूल्य हानि के प्रभाव के साथ मिलकर, एकल तिमाही ऑपरेशन तीसरी तिमाही से अधिक है कठिनाई का स्तर अभी भी काफी अधिक है। एयूओ ने कहा कि पैनल उद्योग ने पारंपरिक ऑफ सीजन में प्रवेश किया है, और आपूर्ति और मांग के बीच संतुलन जारी रहेगा। उत्पादन क्षमता के संदर्भ में उचित समायोजन किया जाएगा, और साथ ही, ऑफ-सीजन से नए उत्पादों के विकास को गति दी जाएगी, नए बाजार खोले जाएंगे, और कम ज्वार के जीवित रहने के लिए मुनाफे को बढ़ावा दिया जाएगा। उद्योग।

लैंडलाइन निर्माता: सक्रिय रूप से नए क्षेत्रों को तैनात करते हैं और 5G + 8K बाजार के अवसरों की प्रतीक्षा करते हैं

हालांकि मुख्य पैनल निर्माता पूरे उद्योग की मंदी के लिए प्रतिरक्षा नहीं हैं, सरकारी सब्सिडी, विशाल घरेलू बाजार और ओएलईडी क्षेत्र पर भरोसा करते हुए, अधिकांश निर्माताओं ने राजस्व में वृद्धि हासिल की है, लेकिन वे मुनाफे के मामले में गिरावट आई है। या आंशिक नुकसान।

मुझे अग्रणी निर्माता बीओई के बारे में बात करने दें। 30 अक्टूबर को, इसने तीसरी तिमाही और 2019 की पहली तीन तिमाहियों में जारी किया। तीसरी तिमाही में, कंपनी ने 30.7 बिलियन युआन, 18.05% की साल-दर-साल वृद्धि हासिल की। सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरधारकों के लिए शुद्ध लाभ 184 मिलियन युआन था, जो वर्ष-दर-वर्ष 54.49% नीचे था, और गैर-शुद्ध लाभ हानि 840 मिलियन युआन थी, जो वर्ष-दर-वर्ष 33.216% थी;

पहली तीन तिमाहियों में, बीओई को 85.7 बिलियन युआन का राजस्व प्राप्त हुआ, जो वर्ष-दर-वर्ष 23.40% की वृद्धि थी। सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरधारकों के लिए शुद्ध लाभ 1.852 बिलियन युआन था, जो वर्ष-दर-वर्ष 45.18% कम था, और गैर-शुद्ध लाभ हानि 189 मिलियन युआन था, जो 110.13% वर्ष-दर-वर्ष कम था। यहां ध्यान देने की आवश्यकता है कि बीओई को पहले तीन तिमाहियों में 1.433 बिलियन युआन की सरकारी सब्सिडी प्राप्त हुई, और निवेश आय 86.94 मिलियन युआन थी।

बीओई ने धीरे-धीरे लचीले AMOLED पैनलों में अपने निवेश को बढ़ाया है, जो Huawei Mate X हैंडसेट के लिए लचीले AMOLED उत्पादों की आपूर्ति करते हैं। इसी समय, बीओई ने यह भी उल्लेख किया कि कंपनी ने इस साल की पहली छमाही में 10 मिलियन लचीले ओएलईडी पैनल भेज दिए हैं, जिसकी बाजार हिस्सेदारी 18% है, जो दुनिया में दूसरे स्थान पर है।

लचीला AMOLED

आईएचएस मार्किट के अनुसार, 2019 में ओएलईडी पैनलों की बिक्री 20.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है। स्मार्टफोन बाजार की हिस्सेदारी पहली बार टीएफटी-एलसीडी से अधिक होने की उम्मीद है, 50.7% तक पहुंच जाएगी, और बाजार की हिस्सेदारी 73% तक पहुंच जाएगी। 2025।

चेंग्दू की 6 वीं पीढ़ी की लचीली AMOLED लाइन को पिछले साल उत्पादन में लाने के बाद, इस वर्ष जुलाई में फिर से मियांयांग की 6 वीं पीढ़ी की लचीली AMOLED लाइन को उत्पादन में लगाया गया। चोंगकिंग की 6 वीं पीढ़ी की लचीली AMOLED परियोजना भी निर्माणाधीन है।

भले ही पैनल उद्योग मंदी के दौर में है, बीओई अभी भी क्षमता विस्तार कर रहा है और सक्रिय रूप से विकास के नए क्षेत्रों में निवेश कर रहा है। ओएलईडी क्षेत्र में बीओई के निरंतर निवेश के साथ, भविष्य में शिपमेंट के मामले में यह सैमसंग से आगे निकलने की उम्मीद है।

उसी दिन, 30 अक्टूबर को, TCL समूह ने 2019 की तीसरी तिमाही के परिणामों का भी खुलासा किया, और हमने पैनल के कुछ Huaxing Optoelectronics के डेटा को निकाला। डेटा से पता चलता है कि पहली तीन तिमाहियों में Huaxing ने 24.56 बिलियन युआन की परिचालन आय हासिल की, 28.4% की वृद्धि हुई। शुद्ध लाभ 1.30 बिलियन युआन था, जो साल-दर-साल 28.7% कम था।

इसके अलावा 30 अक्टूबर को, शेन तियानमा ने 2019 के लिए तीसरी तिमाही रिपोर्ट जारी की, जिसमें पता चला कि कंपनी ने 8.826 बिलियन युआन का राजस्व हासिल किया, जो वर्ष-दर-वर्ष 13.69% की वृद्धि हुई; सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरधारकों के लिए शुद्ध लाभ 10.28% वर्ष-दर-वर्ष, 390 मिलियन युआन था। नॉन-नेट प्रॉफिट 269 मिलियन युआन, साल-दर-साल वृद्धि 66.56% थी।

Shentianma ने 23.4 बिलियन युआन का राजस्व हासिल किया, जो पहले तीन साल में 7.74% था; सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरधारकों के लिए शुद्ध लाभ 1.034 बिलियन युआन था, जो वर्ष-दर-वर्ष 15.03% था; नॉन-नेट प्रॉफिट 545 मिलियन युआन था, जो साल दर साल 7.25% था। । जब पहली तीन तिमाहियों में झोंगशेन तियानमा को 560 मिलियन युआन की सरकारी सब्सिडी मिली।

28 अक्टूबर को, विजनॉक्स ने 2019 की तीसरी तिमाही की रिपोर्ट पर रिपोर्ट जारी की, जिसमें दिखाया गया कि पहली तीन तिमाहियों में 1.884 बिलियन युआन, एक साल में 102.45% की सालाना आय हुई। परिचालन गतिविधियों से शुद्ध नकदी प्रवाह 313 मिलियन युआन था, साल-दर-साल वृद्धि 251.72%। सूचीबद्ध कंपनी के शेयरधारकों की गैर-शुद्ध लाभ हानि 564 मिलियन युआन थी, और यह नुकसान साल-दर-साल संकुचित हो गया था।

विज़नॉक्स ने गुआन और हेफ़ेई दोनों में लचीली AMOLED परियोजनाओं की 6 पीढ़ियों को तैनात किया है और इस साल की 6-पीढ़ी की लचीली AMOLED मॉड्यूल परियोजना भी गुआंगज़ौ में बनाई जा रही है। गौरतलब है कि विजनॉक्स तीसरी तिमाही के दौरान Xiaomi MIX Alpha और LG G8s ThinQ जैसे मल्टी-मोबाइल फोन ब्रांड टर्मिनलों का स्क्रीन सप्लायर बन गया। जैसा कि विजनॉक्स AMOLED की क्षमता धीरे-धीरे जारी और स्थिर होती है, यह इसका प्रदर्शन होगा। सकारात्मक प्रभाव लाएं।

फिर 29 अक्टूबर को, इंद्रधनुष शेयरों ने 2019 की पहली तीन तिमाहियों के लिए परिणाम रिपोर्ट जारी की। घोषणा के अनुसार, पहली तीन तिमाहियों के लिए कंपनी की परिचालन आय 4.068 बिलियन युआन, एक साल में 404.73% की वृद्धि थी। सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरधारकों के लिए शुद्ध लाभ 700 मिलियन युआन था, जो पिछले वर्ष इसी अवधि में 267 मिलियन युआन का नुकसान था। 1.496 बिलियन युआन का शुद्ध लाभ हानि घटाने के बाद, पिछले वर्ष इसी अवधि में 377 मिलियन युआन का नुकसान हुआ।

राजस्व की वृद्धि के लिए, इंद्रधनुष के शेयरों ने संकेत दिया कि एलसीडी पैनलों के पहले और दूसरे चरणों को समेकित किया गया है और पैनल उत्पादों के राजस्व में वृद्धि हुई है; G8.5 ग्लास सब्सट्रेट पोस्ट-प्रोसेसिंग प्रोडक्शन लाइन के बाद उत्पादों के राजस्व को समेकित किया गया है। हालांकि राजस्व वृद्धि, परिचालन लागत में वृद्धि मुख्य रूप से उत्पादों की बिक्री में वृद्धि और राजस्व में वृद्धि के कारण हुई, और संबंधित बिक्री लागत और परिवहन लागत में काफी वृद्धि हुई है।

लैंडलाइन पैनल निर्माताओं ने मूल रूप से राजस्व वृद्धि हासिल की है, लेकिन मुनाफे में गिरावट या हानि का मुख्य कारण भविष्य के व्यापार और विस्तार में निवेश है। उनमें से, लचीला AMOLED कम से कम एक या दो वर्षों में सेना के लिए एक युद्ध का मैदान बन गया है।

हम BOE, शेन्ज़ेन Tianma, Visionox और Huaxing Optoelectronics सहित 6 वीं पीढ़ी के लचीले AMOLED उत्पादन लाइन के विस्तार को देख सकते हैं, और गति तेज है, परियोजना पूरे देश में फैली हुई है, जैसे कि BOE चेंगदू की 6 वीं पीढ़ी की लचीली AMEDED लाइन। , मियांयांग 6 वीं पीढ़ी के लचीली AMOLED लाइन; शेन्ज़ेन Tianma वुहान 6 वीं पीढ़ी लचीला AMOLED लाइन, दरवाजा 6 वीं पीढ़ी लाइन परियोजना; Weixin Nuo'an और हेफ़ेई 6 वीं पीढ़ी की लचीली AMOLED परियोजना, गुआंगज़ौ 6 वीं पीढ़ी की लचीली AMOLED मॉड्यूल परियोजना; Huaxing Optoelectronics वुहान 6 वीं पीढ़ी के लचीले AMOLED उत्पादन लाइन परियोजना रुको।

बेशक, यह अभी भी लचीली AMOLED के लिए बाजार के टून बनने के लिए बहुत जल्दी है, लेकिन हमने इस साल प्रमुख टर्मिनलों के डाउनस्ट्रीम ब्रांडों से स्क्रीन और झरना स्क्रीन जैसे विभिन्न नए उत्पादों को जारी किया है, जो साबित करता है कि इस बाजार की मांग है लचीला AMOLED। दूसरी ओर, फोल्डेबल स्क्रीन मोबाइल फोन अभी भी तकनीकी कठिनाइयों और बड़े पैमाने पर उत्पादन में कठिनाइयों का सामना करता है। कम समय में, बड़ी संख्या में शिपमेंट को देखना असंभव है, और बाजार में अभी भी खेती करने की आवश्यकता है।

भूमि-आधारित निर्माताओं के लिए, हालांकि संसाधनों का एक बड़ा हिस्सा अब छोटे आकार के पैनल बाजार में निवेश किया जाता है, बड़े आकार के पैनल क्षेत्र के लिए रुकने की कोई योजना नहीं है। बड़े आकार के एलसीडी टीवी पैनलों की कीमत में लगातार गिरावट के साथ, भूमि-आधारित निर्माताओं का परिचालन दबाव भी बढ़ रहा है। बीओई के अनुसार: "बीओई हेफ़ेई 10.5 पीढ़ी लाइन पहले से ही पूरी तरह से उत्पादित है, और वुहान 10.5 पीढ़ी भी निर्माणाधीन है।"

Huaxing Optoelectronics शेन्ज़ेन 10.5 जनरेशन लाइन के लॉन्च के साथ, यह साल के दूसरे छमाही में एलसीडी टीवी पैनल उद्योग की दूसरी छमाही में हिट होने की उम्मीद है। “बड़े आकार के पैनलों की शिपमेंट में तेजी आ रही है। हालांकि पैनल मूल्य में गिरावट ने काफी ऑपरेटिंग दबाव पैदा किया है, लेकिन बाजार हार नहीं मान सकता है। ”लोगों ने कहा

चूंकि भूमि-आधारित निर्माताओं के बड़े आकार के पैनलों की उत्पादन क्षमता लगातार जारी है, इससे वैश्विक पैनल उद्योग, विशेष रूप से ताइवान के निर्माताओं पर प्रभाव बढ़ गया है। हालांकि, तीसरी तिमाही में, जैसे कि लैपटॉप, कार, औद्योगिक नियंत्रण, गेम, मनोरंजन और अन्य उत्पाद विभिन्न टर्मिनल प्रकारों के साथ, पैनल बाजार में अभी भी काफी अवसर हैं।

इसके अलावा, उद्योग द्वारा 5G और 8K की उम्मीद की जाएगी, और कई लोग उम्मीद करते हैं कि यह नए बाजारों और राजस्व को पैनल उद्योग में लाएगा। सोनी, सैमसंग, शार्प इत्यादि के पास पहले से ही 8K टीवी हैं, और हमने देखा है कि हाल ही में, जैसे कि TCL, Konka, आदि ने अपने नवीनतम 8K उत्पादों को जारी किया है, सबसे बड़ा बदलाव यह है कि 8K टीवी की कीमत के साथ तुलना की गई है एक या दो साल पहले। एक तेज गिरावट धीरे-धीरे उपभोक्ता क्षेत्र में अधिक तर्कसंगत और उचित मूल्य निर्धारण में गिर गई है, और उस समय इसे बाजार का प्रकोप माना जाता है।